अधूरे स्कूल की बिल्डिंग पर प्रशासन सख्त,एक ठेकेदार ब्लैकलिस्टेड

Bhim Singhराजनांदगांव।राजनांदगांव जिले में तेन्दूनाला और जंगलपुर ग्राम पंचायतों में हाई स्कूल भवनों के अधूरे निर्माण पर कलेक्टर भीम सिंह ने सख्त रूख अपनाते हुए ठेकेदारों के विरूद्ध काली सूची में डालने की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने यह निर्देश कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हुए समय-सीमा की साप्ताहिक बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिये।लोक निर्माण विभाग संभाग खैरागढ़ के कार्यपालन अभियंता एच.के. बी. अश्वनी कुमार ने बताया कि जंगलपुर हाई स्कूल भवन के अधूरे निर्माण के मामले में जांच कर ठेकेदार किशोर कुमार वर्मा के विरूद्ध काली सूची में डालने की कार्रवाई की गई है।

                                            कलेक्टर ने तेन्दूनाला हाई स्कूल भवन के अधूरे निर्माण की भी गहन जांच कर संबंधित ठेकेदार संतोष कुमार को काली सूची में डालने के निर्देश दिये हैं।

                                       इस संबंध में बता दे कि जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी चंदन कुमार ने अपने तेन्दूनाला प्रवास के दौरान हाई स्कूल भवन के अधूरे निर्माण पर अधिकारियों के प्रति जमकर नाराजगी व्यक्त की थी और कार्रवाई के निर्देश दिये थे।

                                        इसी प्रकार छुईखदान ब्लॉक के जंगलपुर हाई स्कूल भवन के तीन साल से  अधूरे पड़े भवन की भी जांच के बाद कार्रवाई के निर्देश जिला प्रशासन द्वारा दिये गये थे।

                                        जिले में चल रहे सडक़, भवन, पुल-पुलिया आदि निर्माण कार्यों में गुणवŸाा जांच के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेषज्ञों की टीम गठित करने पर आज समय-सीमा की साप्ताहिक बैठक में विचार किया गया। निर्माण कार्यों से जुड़े विशेषज्ञों, आईटीआई अथवा पॉलीटेक्निक कॉलेजों में सिविल ब्रांच के प्राध्यापकों वाली इस टीम के गठन पर कलेक्टर ने अपनी सहमति जताई।

                                        उन्होंने बताया कि जिस विभाग के निर्माण कार्य की जांच होगी, उस टीम में उस विभाग के अधिकारी शामिल नहीं होंगे। इसके साथ ही टीम निर्माण कार्यों की गुणवŸाा की जांच कर रिपोर्ट सीधे कलेक्टर को प्रस्तुत करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>